टेलीग्राम चैनल बना करके पैसे कैसे कमाए? | महीने के 30 से 40,000

टेलीग्राम चैनल बना करके पैसे कैसे कमाए? | महीने के 30 से 40,000

टेलीग्राम चैनल बना करके पैसे कैसे कमाए? | महीने के 30 से 40,000

दोस्तों टेलीग्राम जो है यह एक ऐसा प्लेटफार्म है जिसके 500 मिलीयन प्लस डाउनलोड है आप गूगल प्ले स्टोर पर चेक कर सकते हैं हालांकि टेलीग्राम खुद से अपने यूजर्स को कोई भी पैसा नहीं देता है लेकिन लोग यहां से बहुत सारा पैसा कमाते हैं। यानी कि ₹30000 महीना ₹40000 महीना और बहुत सारे लोग तो लाखों रुपए महीने भी कमा रहे हैं। तो दोस्तों इन सभी बातों को आज मैं बताऊंगा आपको इस पोस्ट के माध्यम से और दोस्तों यहां पर सबसे बड़ी बात यह है कि टेलीग्राम चैनल पर सिर्फ कॉपी पेस्ट करना है कुछ भी क्रिएटिविटी की जरूरत नहीं है।

तो दोस्तों टेलीग्राम पर चैनल बनाना बहुत आसान है जिसे आप बहुत ही आसानी से बना सकते हैं लेकिन अगर आपको लगे कि नहीं मैं इसके बारे में बताऊं तो फिर आप नीचे कमेंट बॉक्स के माध्यम से हमें कमेंट कर सकते हैं जिसके बाद मैं आपको टेलीग्राम चैनल क्रिएट करने के बारे में एक डीपली पोस्ट कर दूंगा जहां से आप बहुत ही आसानी से अपना टेलीग्राम चैनल बना पाएंगे।

लेकिन अब बात आती है कि टेलीग्राम चैनल को ग्रो कैसे करें? इसके लिए भी आप हमें कमेंट कर सकते हैं जो कि मैं इसके लिए भी एक अलग डीपली पोस्ट कर दूंगा जहां से आप बहुत ही आसानी से अपने टेलीग्राम चैनल को ग्रो कर पाएंगे।

जब आपका टेलीग्राम चैनल ग्रो हो जाएगा तब यहां पर बात आती है कि आप अपने टेलीग्राम चैनल से पैसे कैसे कमाए लेकिन मैं आपको यहां पर बताना चाहूंगा कि टेलीग्राम खुद से यूजर्स को कोई भी पैसा नहीं देता है। आपको यहां पर अपना रेवेन्यू जनरेट करना पड़ता है कैसे वह मैं क्लियर कर देता हूं अब यहां पर आपके क्रिएटिविटी की तो कोई जरूरत है नहीं केवल आपको कॉपी पेस्ट करना है। तो यहां पर आप चैनल क्रिएट कर सकते हैं किस तरह के मैं आपको बताता हूं। आप एजुकेशनल कांटेक्ट प्रोवाइड करा सकते हैं यानी एजुकेशनल चैनल बना सकते हैं। और वहां पर आप नोट्स वगैरा सब कुछ प्रोवाइड कर सकते हैं। मैं आपको इस पोस्ट में सारी जानकारी दूंगा।

आप डील्स वाले चैनल क्रिएट कर सकते हैं जैसे जो अमेजॉन की डील्स आती है फ्लिपकार्ट की डील्स आती है इस तरह के डील्स वाले चैनल क्रिएट कर सकते हैं। डील्स के बारे में लोगों को बताएंगे और लोग वहां से आकर के प्रोडक्ट खरीदेंगे। इसके अलावा सबसे ज्यादा जो बहुत ज्यादा चलन में है वह है वेब सीरीज और 18+ कंटेंट का बहुत सारे लोगों ने ऐसे चैनल बना रखे हैं जो मूवी वाले कंटेंट प्रोवाइडर करवाते हैं या फिर वेब सीरीज प्रोवाइड करवाते हैं या फिर वह लोग कोई 18+ कंटेंट प्रोवाइडर करवा देते हैं। और जिनके मिलियंस सब्सक्राइबर है और लॉकडाउन में सब लोग फ्री थे सब ने बहुत ज्यादा कंटेंट यहां से लिया है और बहुत सारा पैसा कमाया है।

अगर आप डील्स का चैनल यहां पर क्रिएट करते हैं और उस चैनल को अच्छे से ग्रो कर लेते हैं। ऐसा नहीं है कि आज ही आपने एक टेलीग्राम चैनल बनाया है और कल से ही आपकी कमाई स्टार्ट हो जाएगी इसमें भी आपको पेशेंस तो रखना ही पड़ेगा क्योंकि कंपटीशन यहां पर भी आपको मिलेगा।

आप अमेजन का अफेलियट यूज कर सकते हैं आप अमेजन पर एक एफिलिएट अकाउंट क्रिएट कर लीजिए इसके बाद जो नई-नई डील्स आती है अमेजन पर उन्हें आप अपने चैनल पर पोस्ट करिए और लोग आकर के आपके टेलीग्राम चैनल से उन डींल्स वाले प्रोडक्ट को बाय करेंगे तो उनका कमीशन आपको बराबर मिलता रहेगा अब यह कमीशन डिपेंड करता है कि आपके चैनल पर कितना ट्रैफिक है कितना अधिक प्रोडक्ट खरीदे जाते हैं। तो पहली कमाई आप इस तरीके से कर सकते हैं।

अब चलिए हम बताते हैं दूसरी तरह से कैसे आप कमाई कर सकते हैं टेलीग्राम चैनल के माध्यम से दूसरी कमाई आप इस तरह से कर सकते हैं कि आप एक टेलीग्राम एजुकेशनल चैनल बना लीजिए तो इस चैनल पर आपको क्या करना पड़ेगा कुछ पीडीएफ कुछ नोट्स या फिर कुछ कोर्स वगैरह डाल सकते हैं यानी कि आप अपने टेलीग्राम चैनल पर इस तरह की चीजों को पोस्ट कर सकते हैं। तो यहां पर होगा क्या कि पहले तो आप कुछ कोर्सेस कुछ पीडीएफ नोट्स वगैरा फ्री में आप सब्सक्राइबर्स को प्रोवाइड करेंगे और बाद में क्या होगा जब आपके साथ बहुत सारे लोग जुड़ जाएंगे तो यहां पर कुछ पेड़ कोर्स नोट्स और पीडीएफ सब्सक्राइबर को सेल कर सकते हो यानी कि उसका आप पैसा भी ले सकते हो अपने टेलीग्राम सब्सक्राइबर्स से तो इस तरह से भी बहुत सारे लोग टेलीग्राम चैनल के माध्यम से पैसे कमा रहे हैं। और आप भी इस तरह के चैनल बनाकर के भी पैसा कमा सकते हैं।

तीसरी चीज जैसा कि आपको मैंने पहले बताया है पब्लिक चैनल और प्राइवेट चैनल के बारे में। पब्लिक चैनल जो है वह तो पब्लिक के लिए है और सर्च में भी आता है इसलिए लोग सर्च करके उस चैनल पर चले जाते हैं। और जो प्राइवेट टेलीग्राम चैनल होता है वह एक तरह का वीआईपी चैनल होता है उस पर कैसे काम होता है वह मैं आपको बता देता हूं जैसे आपके पास एक पब्लिक चैनल है और आपने उस पर बहुत सारे सब्सक्राइबर्स इकट्ठा किए हुए हैं तो अब आप क्या कर सकते हैं आपने उस चैनल के सब्सक्राइबर्स को अपने प्राइवेट वाले चैनल के बारे में बता सकते हैं कि आप हमारे इस बीआईपी चैनल का मेंबरशिप ले सकते हैं और यहां पर मैं आप लोगों के लिए बहुत अच्छे अच्छे पेड प्रोडक्ट प्रोवाइड कराउंगा और जब यहां पर लोग आएंगे  तो आप उनसे पैसे लेकर के भी अपने प्रोडक्ट सेल भी कर सकते हो तो इस तरह से भी आप आसानी के साथ टेलीग्राम चैनल के माध्यम से कमाई कर सकते हो।

और टेलीग्राम पर लॉकडाउन के समय में सबसे ज्यादा जो यूज हुआ है वह है वेब सीरीज और 18+ कंटेंट जिससे लोगों ने बहुत सारा पैसा कमाया है। अब इस तरह का कंटेंट प्रोवाइड करके आप भी पैसा कैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आप बहुत सारे वेब सीरीज और 18+ टेलीग्राम चैनल ज्वाइन कर सकते हो जिनके मिलियंस में सब्सक्राइबर्स हैं और उन चैनल्स पर इस तरह के कंटेंट डेली अपडेट किए जाते हैं। और आप उन्हीं कंटेंट का लिंक किसी भी अच्छे लिंक शार्टनर वेबसाइट को ज्वाइन करके और उन लिंक्स को शार्ट करके अपने टेलीग्राम चैनल पर पोस्ट कर सकते हैं। जब भी कोई बंदा उस कंटेंट को डाउनलोड करेगा तो वह एक एडवर्टाइजमेंट वाली वेबसाइट पर रीडायरेक्ट होगा जिससे आपको उसका पैसा मिलेगा। अब रही बात कि शॉर्टलिंक वाली कौन सी वेबसाइट का यूज करें तो इसके लिए मैं कोई प्रमोशन नहीं कर रहा हूं आपको जो भी शॉर्टलिंक वाली वेबसाइट अच्छी लगे आपको लगे कि हां यहां से अच्छी अर्निंग होगी तो आप वहां से उस वेबसाइट को ज्वाइन कर सकते हो। इसके साथ ही आप टेलीग्राम चैनल पर डायरेक्ट डेढ़ जीबी की फाइल भी शेयर कर सकते हैं किसी को जो कि आपका कोई भी नेट चार्जेस नहीं लगेगा डायरेक्ट सर्वर टो सर्वर कोई भी बंदा डाउनलोड कर सकता है।

और इसके साथ ही जब आपका टेलीग्राम चैनल बड़ा हो जाएगा मतलब आपके टेलीग्राम चैनल पर बहुत सारे सब्सक्राइबर्स हो जाएंगे तो बहुत से छोटे-छोटे चैनल्स वाले जो हैं वह आपसे प्रमोशन करवाएंगे अपने चैनल का तो उनसे भी आप पैसे ले करके उनका चैनल प्रमोशन कर सकते हो तो इस तरह से भी आप बहुत आसानी से टेलीग्राम चैनल से पैसे कमा सकते हो। धन्यवाद

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*